Homeछत्तीसगढदुर्ग-संभागपब्लिक के लिए बहुत ही लाभदायक बजट :अरविन्दर सिंह खुराना

पब्लिक के लिए बहुत ही लाभदायक बजट :अरविन्दर सिंह खुराना

 

Durg:-  समाज सेवी एवम् उद्योगपति खुराना ने बजट के बारे में अपनी राय देते हुए कहा कि आज का बजट बहुत ही लाभदायक रहा। अरविन्दर सिंह खुराना उद्योगपति एवं समाजसेवी समाज सेवी है।
उन्होंने आगे कहा कि वित मंत्री ने आज बजट पेश किया जो की पब्लिक के लिए बहुत ही लाभदायक बजट रहा। आज के बजट से सब में ख़ुशी की लहर है
इस बार सरकार ने मिडल क्लास पे पूरा ध्यान रखा है। एमएसएमई के लिए ९००० करोड़ रुपए का बजट
एमएसएमई के लिए बैंक से कोलेट्रल फ्री अतिरिक्त २००००० करोड़ का पैकेज। एमएसएमई की पेमेंट सुरक्षित रहे एवं सब एमएसएमई को टाइम पे पेमेंट मिले इसके लिए एमएसएमई की टीम की घोषणा की जायेगी
इनकम टैक्स में ७ लाख तक की छूट
रेलवेज़ को २४००००/ करोड़ का पैकेज।
रेलव्स को पैकेज मिलेगा तो वो काम बड़े प्लांट्स में जाएँगे जिससे छोटे उद्योगों को भी काम की बढ़ोधती होगी। एमएसएमई में काम आएगा तो बरोज़गारी कम होगी लोगो को रोज़गार मिलेगा।
इस बार का बजट मध्यम वर्ग के लोगो के लिए बहुत ही सोच के दिया गया है जिससे मध्यम वर्ग के लोग की इच्छाएँ पूरी हो सके। अर्बन इंफ़्रा स्ट्रक्चर के लिए १००००/ करोड़ का खर्च किया जायेगा। कोई भी स्टार्ट अप बिज़नेस के लिए ३ साल तक की लोन वापिस की सीमा रहेगी जिससे नया बिज़नेस अच्छे से सेट अप हो सके।
ट्राइबल मिशन के लिए १५ हज़ार करोड़ का बजट दिया गया
मध्यम वर्ग के लोगो के लिए लाभदायक बजट दिया गया जिससे सब के अंदर ख़ुशी की लहर है क्योंकि अगर मार्केट में काम रहेगा तो सब के घर में ख़ुशी रहेगी और इस बार के बजट में एमएसएमई के लिए बजट दिया गया जिससे एमएसएमई में काम रहेगा इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए बजट है जिससे मार्केट में काम रहेगा।काम रहेगा तो रोज़गार रहेगा जिससे घर घर में चूल्हा जलेगा कोई भूखा नहीं सोयेगा। ऐसे पारदर्शी और जनहित बजट के लिए प्रधानमंत्री वित मंत्री जी और पूरी टीम को बधाई दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: