Homeजरा हटकेट्विटर ने पीएम मोदी के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक......

ट्विटर ने पीएम मोदी के अकाउंट से हटाया ब्लू टिक……

दिल्ली। Twitter पर Elon Musk कई बदलाव कर रहे हैं. उन्होंने हाल ही में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया है. इसके अलावा टिक को भी तीन कलर में दिया जा रहा है.
पहले केवल ब्लू टिक ही दिया जाता था. इस बदलाव का असर आज से दिखने लगा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे से ब्लू टिक हट गया है. हालांकि, इसका ये मतलब नहीं है कि उनका अकाउंट वेरिफाइड नहीं है. उनके नाम के आगे अब ग्रे कलर का टिक दिखने लगा है.
अकाउंट हैंडल के नीचे India government official का भी टैग ग्रे कलर में दिख रहा है. ये बदलाव नए वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत किया जा रहा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल के अकाउंट के आगे से भी ब्लू टिक हट गया है.
अब उनके नाम के आगे आपको ग्रे कलर का टिक दिखेगा. कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया था ग्रे टिक केवल सरकार से जुड़े लोगों को ही दिया जाएगा.
हालांकि, अभी राज्यों के मुख्यमंत्री को ग्रे टिक नहीं दिया जा रहा है. ये भी साफ नहीं है कि भारत में विपक्ष के नेताओं के सामने ग्रे टिक लगेगा या नहीं. कंपनी ने अपनी पॉलिसी को पिछले हफ्ते चेंज किया था. इससे बिजनेस अकाउंट गोल्ड टिक दिया जा रहा है. जबकि सरकार के अकाउंट्स को ग्रे और आम यूजर्स को ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेने पर दिया जाएगा. इस फीचर को कंपनी धीरे-धीरे रोलआउट कर रही है. यानी आने वाले समय में दूसरे अकाउंट्स में ग्रे टिक दिखने लगेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: