Homeजरा हटकेMain Hoon Atal: फिल्म अटल बिहारी का First look रिलीज, कौन निभा...

Main Hoon Atal: फिल्म अटल बिहारी का First look रिलीज, कौन निभा रहा किरदार, अब तक कितने PM पर बन चुकी हैं फिल्में…..

Main Hoon Atal: फिल्म अटल बिहारी का First look रिलीज, कौन निभा रहा किरदार, अब तक कितने PM पर बन चुकी हैं फिल्में

OFFICE DESK :- Main Atal Hoon बॉलीवुड में अब बायोपिक का ट्रेंड चल रहा है. कई राजनेताओं पर फिल्में बन चुकी हैं।

आज देश-विदेश में लोग देश के Prime Minister और भारतीय जनता पार्टी के ओजस्वी नेता Atal Bihari Vajpayee को उनके 98वें जन्मदिन पर याद कर रहे हैं. इस मौके पर उनकी जीवनी पर बनने जा रही फिल्म ‘Main Atal Hoon’ की पहली झलक देखने को मिली है.

फिल्म ‘Main Atal Hoon’ में अभिनेता पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार निभा रहे हैं. अटल वाजपेयी से पहले भी देश के कई प्रधानमंत्रियों पर फिल्में बन चुकी हैं. आज हम आपको अपनी इस खबर में बताने जा रहे हैं कि भारत के किन प्रधानमंत्रियों पर अब तक फिल्में बन चुकी हैं.

Atal Bihar Vajpayee

अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक पर आधारित फिल्म ‘Main Atal Hoon’ दर्शकों के सामने पूर्व प्रधानमंत्री के राजनीतिक जीवन, एक प्रख्यात कवि और लोकप्रिय जननेता की छवि पेश करेगी.

उत्कर्ष नैथानी ने इस फिल्म की पटकथा लिखी है. राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता निर्देशक Ravi Jadhav ने इस फिल्म पर काम शुरू कर दिया है. इस फिल्म को Vinod Bhanshali, संदीप सिंह, सैम खान और Kamlesh Bhanshali की टीम बना रही है.

PM Narendra Modi

भारत के वर्तमान PM Narendra Modi के जीवन पर आधारित एक फिल्म भी बनाई गई है. साल 2019 में पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म ‘PM Modi’ रिलीज हुई थी.

हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं दिखा पाई थी. हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता Vivek Oberoi ने बड़े पर्दे पर Prime Minister Narendra Modi की भूमिका निभाई.

Jawahar Lal Nehru

एक अमेरिकी निर्देशक ने जवाहरलाल नेहरू पर ‘A Day in the Life of Prime Minister Nehru’ नाम से एक डॉक्यूमेंट्री बनाई, जिसके लिए फिल्म निर्माता ने नाश्ते से लेकर रात के खाने तक नेहरू के साथ पूरा दिन बिताया. डॉक्यूमेंट्री में Jawaharlal Nehru को नॉर्थ ईस्ट के नक्शे के बारे में विदेश सचिव और अन्य अधिकारियों से बात करते हुए दिखाया गया है.

Lal Bahadur Shastri

अपनी सादगी के लिए बेहद लोकप्रिय भारत के दूसरे प्रधानमंत्री Lal Bahadur Shastri के जीवन पर एक फिल्म भी बन चुकी है. Vivek Agnihotri द्वारा निर्देशित द ताशकंद फाइल्स 12 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी.

कहा जाता है कि ताशकंद समझौते पर हस्ताक्षर करने के 24 घंटे बाद ही Bahadur Shastri की रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई थी. इसके पीछे का कारण आज तक एक रहस्य बना हुआ है.

Indira Gandhi

Indira Gandhi पर कई फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें 1975 में आई आंधी, 1977 में किस्सा कुर्सी का, 2005 में अमू, 2016 में अक्टूबर, 2017 में इंदु सरकार शामिल हैं.

Rajiv Gandhi

राजीव गांधी के जीवन पर आधारित फिल्म अभी बननी बाकी है, लेकिन 2013 में रिलीज हुई ‘Madras Cafe’ उनके प्रधानमंत्री रहने के समय की बात करती है.

फिल्म में श्रीलंका के गृहयुद्ध और राजीव की हत्या के समय में भारतीय हस्तक्षेप को दर्शाया गया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: