Homeजरा हटकेआप भी बनवाने जा रहे हैं पहला Tatoo, तो इन बातों का...

आप भी बनवाने जा रहे हैं पहला Tatoo, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी कोई तकलीफ …

आप भी बनवाने जा रहे हैं पहला Tatoo, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान, नहीं होगी कोई तकलीफ …

OFFICE DESK :- आज के समय में टैटू का चलनबहुत ज्यादा बढ़ गया हैं और लोग इसे फैशन का हिस्सा बना चुके हैं. कई लोग तो अपने पूरे शरीर पर टैटू बनवाते है.

लेकिन वहीं कई लोग ऐसे होते हैं जो पहली बार Tatoo बनवाने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें कई बातों का ध्यान रखना होगा क्योंकि यह Tatoo जीवनभर उनके शरीर पर रहने वाला हैं.

ऐसे में आपकी थोड़ी सी लापरवाही भी नुकसानदायक हो सकती हैं. आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं उन बातों के बारे में जिनका आपको पहला टैटू बनवाते समय ध्यान रखना चाहिए.

सस्ते के चक्कर में न फंसे

अगर आप पैसे बचाने के चक्कर में सस्ता टैटू पार्लर देख रहे हैं तो सावधान हो जाइए ये Tatoo जीवनभर के लिए आपके शरीर के साथ रहने वाला है. भले ही कितने भरोसेमंद दोस्तों ने सस्ते टैटू पार्लर से टैटू बनाया हो लेकिन आपको उस चक्कर में नहीं फंसना चाहिए.

छोटे से शुरुआत करें

अगर आप टैटू की दुनिया में नए हैं, तो छोटे से शुरुआत करें. प्रोसेस को समझने के लिए खुद को मौका दें, जानें कि आपकी त्वचा टैटू इंक के साथ कैसे रिएक्ट करती है और किस तरह से आपकी बॉडी हील करती है.

आर्टिस्ट पर रिसर्च करें

आप टैटू बनवाने के लिए जिस भी Tatoo आर्टिस्ट को चुन रहे हैं, उसके बारे में अच्छे से जानना जरूरी है. पहले आर्टिस्ट चुन लें और उनके पहले के वर्क को देखें. इसके लोए आप उनके सोशल मीडिया Account में जाएं.

यहां आप क्लाइंट Reviwe पढ़ कर भी पता लगा सकते हैं कि उस Tatoo Artist का Work कैसा है. आप उनके काम से खुश हैं और उनकी स्टाइल आपके हिसाब से फिट बैठती है तो ही आगे बढ़ें. इससे आपको फैसला करने में मदद मिलेगी.

तनाव न लें

पहले टैटू के दौरान कई लड़कियां रोने लगती है, Tatoo की नीडल देखते ही उन्हें हाइपरवेंटिलेशन होने लगता है जिसमें सांसे तेज चलने लगती है.

इस तरह से पैनिक होना उस अनुभव को बर्बाद कर देगा, जिसे एक अच्छी मेमोरी बनना चाहिए. इसलिए एक गहरी सांस लें, थोड़े से दर्द के और खरोंच के लिए तैयार रहें और फिर टैटू बनवाएं.

किसी को साथ ले जाएं

आप नर्वस हो सकते हैं, इसलिए पहले Tatoo के दौरान अपने साथ कोई दोस्त ले जाएं जिसने पहले टैटू बनवाने का अनुभव ले लिया है. कोई ऐसा हो जिससे आप बात कर सकें और उस प्रक्रिया के दौरान आप को भरोसा दिला सके.

अगर ऐसी किसी जगह पर आप टैटू बनवा रहे हैं जहां आप उस समय देख नहीं सकते हैं, तो दोस्त का साथ होना जरूरी है जो कि उस प्रोग्रेस के बारे में आपको अपडेट करेगा.

समय को देखते हुए

सन एक्सपोज़र और वाटर सबमर्सिबल एक नए टैटू को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए समुद्र तट पर जाने वालों के लिए गर्मी में नए टैटू बनवाने से बचना होगा.

वसंत और शुरुआती शरद ऋतु सबसे प्रैक्टिकल है. इस समय आपकी Skin जलेगी नहीं, लेकिन आप किसी भी हाथ या पैर के टैटू को एक्सपोज कर सकते हैं, बजाय उन्हें किसी असुविधा पहुंचाने वाले फैब्रिक से ढंकने के.

विजुअल मदद करेगा

आप जो चाहते हैं उसका विजुअल उदाहरण जरूर देखें. अगर आप चाहते हैं कि आर्टिस्ट आपके लिए टैटू कस्टमाइज करे तो उसके लिए पहले ही अपॉइंटमेंट लें. अगर आप कोई खास टेक्सट यूज करवाना चाहते हैं,

कोई अलग फोंट तो उसके बारे में विजुअल जरूर देखें. अगर आपने कोई Tatoo ऑनलाइन देखा है और वैसे ही बनवाने की इच्छा है, तो उसका प्रिंट वर्जन जरूर आर्टिस्ट को दें ताकि आर्टिस्ट उसे स्टेंसिल क्रिएट करने या ट्रांसफर करने में इस्तेमाल कर सके.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: