Homeजरा हटकेबीजेपी का हल्लाबोल : विधायक मोहले ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप,...

बीजेपी का हल्लाबोल : विधायक मोहले ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- धर्मांतरण, फर्जी जाति प्रमाणपत्र और अवैध प्लॉटिंग का चल रहा खेल, कांग्रेसी नेता ने लिया आड़े हाथ…

बीजेपी का हल्लाबोल : विधायक मोहले ने सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, बोले- धर्मांतरण, फर्जी जाति प्रमाणपत्र और अवैध प्लॉटिंग का चल रहा खेल, कांग्रेसी नेता ने लिया आड़े हाथ…

मुंगेली : स्थानीय मुद्दों को लेकर बीजेपी ने हल्लाबोला है. विधायक पुन्नूलाल मोहले के नेतृत्व में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर तीन बिंदुओं पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

प्रदर्शन के दौरान विधायक पुन्नूलाल मोहले ने कहा कि, कांग्रेस शासन में प्रदेश में अराजकता का माहौल बना हुआ है. धर्मांतरण रोका ना जा सके इसके लिए रासुका लागू किया गया है.

वहीं भाजपाइयों ने मुंगेली नगर पालिका अध्यक्ष के फर्जी जाति प्रमाणपत्र की सप्रमाण शिकायत पर शासन के दबाव में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

इसके अलावा तालाब को अधिकारियों के संरक्षण में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर प्लॉट बनाकर बेचे जाने की शिकायत की गई. इन तमाम बातों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

अवैध प्लॉटिंग को लेकर उठाए सवाल

विधायक पुन्नूलाल मोहले ने मुंगेली में अवैध प्लॉटिंग को लेकर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि अवैध प्लॉटिंग करने वालों का कुछ अधिकारियों के सरंक्षण में इतना मनोबल बढ़ा हुआ है कि,

तालाब का स्वरूप बदलकर उसे पटवाकर प्लॉटिंग कर बिक्री किया जा रहा है. जिम्मेदार अधिकारी उच्चतम न्यायलय के आदेश को दरकिनार कर तालाब की रजिस्ट्री प्लॉट के रूप में कर रहे हैं, जबकि उच्चतम न्यायालय का आदेश है कि तालाब का स्वरूप नहीं बदला जा सकता. जिसकी शिकायत कर रजिस्ट्री करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की है.

चावल का मामला

शिकायत में कहा गया है कि, प्रतिव्यक्ति 5 किलो निःशुल्क प्रतिमाह चावल दिया जा रहा है, लेकिन चावल घोटाले के चलते यह चावल हितग्राहियों को नहीं मिल पा रहा है.

प्रधानमंत्री आवास के लिए राशि नहीं दी जा रही है. नगर और क्षेत्र की सड़कें जर्जर होने के बावजूद ठीक नहीं किया जा रहा है. सुरदा में आगर नदी का कटाव बढ़ रहा है,

जिस पर पीचिंग करना आवश्यक है. नगर में साफ सफाई व्यवस्था ठीक नहीं है, जिसे ठीक किया जाए. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि धर्मांतरण को ना रोका जा सके इसके लिए रासुका लगाया गया है. कांग्रेस सरकार अनावश्यक रूप से जनता के अभिव्यक्ति का अधिकार छीन रही है. रासुका को रद्द किया जाए.

नगर पालिका अध्यक्ष ने कही यह बात

इधर नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने भाजपा के प्रदर्शन को लेकर कहा कि, बीजेपी के लोग जो मामला न्यायालय में लंबित है उसको लेकर बेवजह दबाव बनाने की राजनिति कर रही है. उनका दावा है कि,

उनका जाति प्रमाण पत्र वैध है. आगे उन्होंने कहा, रही बात मेरी जाति प्रमाण पत्र शिकायत की तो मैं खुद चाहता हूं कि, मेरे खिलाफ इस मामले को लेकर0 की गई शिकायत की जांच जल्द पूरा हो ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके. यह प्रकरण प्रशासनिक और न्यायालयीन प्रकिया में लंबित है,

इसके बावजूद इस मामले में बखेड़ा करना यह दर्शा रहा है कि प्रशासन पर दबाव बनाया जा रहा है. जिससे यह भी प्रतीत होता है कि भाजपा को न्यायालयीन प्रकिया पर विश्वास नहीं है.

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, प्रदेश के अन्य जनहित के मामले को छोड़कर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और विधायक पुन्नूलाल मोहले मुंगेली नगर पालिका में मामले उलझे हुए हैं, जो कि उनकी ओक्षी राजनीति को दर्शा रहा है.

मामले की जांच जारी

वहीं इस पूरे प्रकरण पर कलेक्टर राहुल देव ने कहा कि, मामले की जांच के लिए गठित टीम विधिवत रूप से इस मामले की जांच कर रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर ही कार्रवाई होगी. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि, जाति का मामला न्यायालय में भी चल रहा है, जो भी तथ्य सामने आता है उसके आधार पर कार्रवाई होगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: