Homeजरा हटकेमहिला सांसद ने कही अपशब्द, जमकर हुआ हंगामा....

महिला सांसद ने कही अपशब्द, जमकर हुआ हंगामा….

दिल्ली। लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार, पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला.

महुआ मोइत्रा के संबोधन के दौरान भी सत्ता पक्ष के सांसद बीच में आ गए और आसन को नामित करने की चेतावनी देनी पड़ी. महुआ की स्पीच खत्म होने के बाद भी सत्ता पक्ष के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया.

सत्ता पक्ष के सदस्यों ने महुआ के खिलाफ ये कहते हुए मोर्चा खोल दिया. सत्ता पक्ष के सदस्य ये कहते हुए हंगामा करने लगे कि एक महिला सदस्य होकर इस तरह की बात वो कैसे कर सकती हैं.

सत्ता पक्ष के सदस्यों ने महुआ का संबोधन समाप्त होने के बाद जमकर हंगामा किया. सत्ता पक्ष के सदस्य महुआ से अपने बयान के लिए माफी मांगने की मांग की. महुआ मोइत्रा ने माफी मांगने से इनकार कर दिया.

आसन की ओर से बार-बार सत्ता पक्ष के सदस्यों को ये समझाने की कोशिश की गई कि वे शांत रहें. इन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया जाएगा लेकिन सत्ता पक्ष के सांसद नहीं माने. आसन की ओर से ये भी कहा गया कि ये स्पीकर के संज्ञान में दिए जाने के साथ ही उचित कार्रवाई के लिए संसदीय कार्य मंत्री को भी कहा जाएगा.

आसन की ओर से अंत में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी से इसे लेकर उचित कार्रवाई के लिए कहा गया. संसदीय कार्य मंत्री ने महुआ मोइत्रा की ओर से कही गई बात को आपत्तिजनक बताया और कहा

कि उन्हें माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो माफी नहीं मांगती हैं तो इससे उनकी पार्टी की संस्कृति पता चलती है. संसदीय कार्य मंत्री ने इसे लेकर टीएमसी संसदीय दल के नेता से बात करने की बात कही. इसके बाद सत्ता पक्ष के सदस्य शांत हुए और लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू हो सकी.

इससे पहले महुआ मोइत्रा ने केंद्र सरकार को देश के लोगों को टोपी पहनाने वाली सरकार बताया और राहुल गांधी को लेकर बीजेपी की ओर से किए गए हमलों को लेकर भी नाराजगी जताई.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: