Homeजरा हटकेHollywood : एक मोटे व्यक्ति की कहानी “द व्हेल”

Hollywood : एक मोटे व्यक्ति की कहानी “द व्हेल”

Hollywood : एक मोटे व्यक्ति की कहानी “द व्हेल”

Hollywood : दुनिया में कई लोग है जो मोटापे की समस्या से जूझ रहे है, लेकिन बॉलीवुड फिल्मों में मोटे किरदारों को अक्सर पर्दे पर कॉमेडियन के रूप में दिखाया जाता है।

वहीँ  हॉलिवुड में बनी मोटापे के ऊपर एक फिल्म “व्हेल” पूरी दुनिया में चर्चित हो गई है। यह फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है जिसका वजन बढ़कर 600 पाउंड (270 किलो से ज्यादा) हो गया।

उसका जीवन कैसा हो सकता है? वह अपने बढ़ते शरीर में कठिनाइयों के साथ कैसे रहता है? द व्हेल वॉचर्स के अंत में एकमात्र प्रतिक्रिया यह है कि यह एक बेहतरीन फिल्म है और उनकी आंखों में आंसू  भर आते है।

धीरे-धीरे उसका वजन बढ़ने लगता है

फिल्म के असर को इस बात से समझा जा सकता है की यह फिल्म इस साल के  बेस्ट एक्टर के लिए ऑस्कर अवार्ड की श्रेणी में शामिल है। डैरेन एरोनोफ्स्की द्वारा निर्देशित फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले ब्रेंडन फ्रेजर को पांच सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में नामांकित किया गया है।

द व्हेल चार्ली (ब्रेंडन फ्रेजर) नाम के एक शख्स की कहानी है, जो अपने लाइफ पार्टनर की मौत का सदमा बर्दाश्त नहीं कर पाता और उसकी लाइफस्टाइल ऐसी हो जाती है कि धीरे-धीरे उसका वजन बढ़ने लगता है। वह अंततः इतना मोटा हो जाता है कि वह अपने अपार्टमेंट तक ही सीमित हो जाता है।

वह कहीं नहीं जा सकता, वह अपना दैनिक कार्य स्वयं नहीं कर सकता, वह अभी भी बीमारियों से घिरा हुआ होता है और उसका जीवन नरक के जैसा होने लगता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: