Homeजरा हटकेअब तक 12 लोगों की मौत, तीन बसें हुई दुर्घटना का शिकार......

अब तक 12 लोगों की मौत, तीन बसें हुई दुर्घटना का शिकार……

मध्य प्रदेश। रीवा और सीधी जिले के बीच भीषण हादसा हो गया है. यहां तीन बसें दुर्घटना का शिकार हो गईं, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है और 39 लोग घायल हुए हैं.

घायलों को रीवा और सीधी अस्पताल भेजा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात एक बजे रीवा के संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल पहुंचे. सीएम ने घायलों से मुलाकात की और परिजनों का ढांढस बंधाया.

यह बसें सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से सीधी लौट रहीं थीं. जानकारी के अनुसार, यह हादसा सीधी जिले की मोहनिया टनल के पास हुआ है.

इस घटना में 8 लोगों की मौत हो गई, वहीं तीन दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें रीवा और सीधी के अस्पताल भेजा गया है. पुलिस का कहना है

कि दो बसें रीवा-सतना बॉर्डर पर सड़क के किनारे खड़ी थीं, तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. दोनों बसों और ट्रक से सभी यात्रियों को निकाला जा चुका है.

घटना की सूचना के बाद सीधी कलेक्टर और एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. शाम करीब पांच बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद बसें सीधी के लिए रवाना हुईं थीं. बताया जा रहा है कि मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है. यह हादसा रात करीब 9 बजे हुआ.

मोहनिया टनल के पास दो बसें रुकी थीं, जहां कार्यक्रम में शामिल होने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी. कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, तभी रीवा की ओर से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने एक बस को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि आगे वाली बस खाई में जा गिरी. इस दौरान कई लोग बस के नीचे आ गए.

रेस्क्यू किए गए 33 लोगों को रीवा के संजय गांधी अस्पताल भेजा गया, जहां उपचार के दौरान चार लोगों की मौत हो गई. जबकि 29 लोग घायल हैं. 5 को आईसीयू में रखा गया है.

रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प, एसपी नवनीत भसीन, पूर्व मंत्री व विधायक राजेंद्र शुक्ला घायलों की जानकारी लेने पहुंचे. कुछ घायलों को सीधी जिले के चुरहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है,

जहां उनका उपचार किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले के परिजन को 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है. घायलों को 2-2 लाख रुपए और मामूली घायलों को 1-1 लाखों रुपए देने का ऐलान किया है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: