Homeजरा हटकेयूएस संसद में भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को किया सम्मानित, इन क्षेत्रों में काम...

यूएस संसद में भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को किया सम्मानित, इन क्षेत्रों में काम करने के लिए मिला सम्मान

यूएस संसद में भारतीय-अमेरिकी महिलाओं को किया सम्मानित, इन क्षेत्रों में काम करने के लिए मिला सम्मान

सम्यक नाहटा, वाशिगठन : अमेरिका की कैपिटल हिल में कुछ भारतीय-अमेरिकियों सहित विभिन्न महिलाओं को उनके क्षेत्रों में काम करने के लिए उत्कृष्ट महिला पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

सम्मान प्राप्त करने वालों में राजनेता, पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, व्यवसाय और शिक्षाविद शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक ने अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, साथ ही पुरस्कार उनको मिला है जिसने नेतृत्व कौशल और लैंगिक समानता के प्रति प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

कांग्रेस सदस्य जोनाथन जैक्सन, नागरिक अधिकार नेता रेव जेसी जैक्सन के बेटे, कांग्रेस महिला डेलिया रामिरेज और भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति ने संयुक्त रूप से आयोजित 11वें वार्षिक कांग्रेसनल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समारोह में पुरस्कार प्रदान किए।

एएनआई की व्हाइट हाउस संवाददाता रीना भारद्वाज उन बीस असाधारण महिलाओं में शामिल थीं, जिन्हें वुमन ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

रीना भारद्वाज ने पुरस्कार को फिर से शुरू करने पर कहा कि पृष्ठभूमि या परिस्थितियों की परवाह किए बिना सभी महिलाएं सफल होने के अवसर की हकदार हैं और यह पुरस्कार इसका प्रमाण है।

इस अवसर पर जिन अन्य महिलाओं को सम्मानित किया गया, उनमें अमेरिकी राजनीतिज्ञ जेनिफर राजकुमार, नासा गोडार्ड इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के उप निदेशक डॉ जोआन हिल,  शिकागो स्थित मनोचिकित्सक डॉ मर्सिडीज मार्टिनेज और अन्य शामिल हैं।

नासा में कार्यरत डॉ जोआन हिल को ने कहा कि इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं, और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उत्कृष्टता की शीर्ष 20 वैश्विक महिलाओं में से एक के रूप में पहचानी जा रही हूं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: