Homeजरा हटकेतोते की एक ‘गंदी’ हरकत से मालिक हुआ परेशान, टीवी देखने पर...

तोते की एक ‘गंदी’ हरकत से मालिक हुआ परेशान, टीवी देखने पर लगाया बैन…..

तोते की एक ‘गंदी’ हरकत से मालिक हुआ परेशान, टीवी देखने पर लगाया बैन

सम्यक नाहटा, नईदिल्ली। तोता एक ऐसा पक्षी है, जिसे अगर कोई शब्द सिखाया जाए तो वह उसे फौरन रट लेता है. आपने लोगों के घरों में पाले गए तोते को राम-राम, मिट्ठू या मम्मी जैसे शब्दों को बोलते हुए देखा और सुना होगा,

लेकिन क्या किसी तोते को गाली देते हुए देखा है? शायद ही देखा होगा. ब्रिटेन (Britain) से एक ऐसा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां टीवी देखते-देखते एक तोता (Parrot) गाली देना सीख गया. इस वजह से मालिक की इतनी बदनामी हुई कि उसने तोते के टीवी देखने पर ही बैन लगा दिया.

सुनने में अजीब लगेगा, लेकिन ब्रिटेन के शेफील्ड में मौजूद एक पब के कर्मचारियों के लिए लुइस नाम का अफ्रीकी ग्रे तोता सिरदर्द बन चुका है. ladbible की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों और मालिक का कहना है कि लुइस पब में आने वालों को गालियां देता है.

हैलो बोलने के बाद देता है गाली

मालिक ने बताया कि लुइस को ‘हैलो’ बोलना आता है. अगर किसी ने उसे हैलो किया, तो वह भी हैलो बोलकर जवाब देता है. लेकिन अगले ही पल गंदी गालियां देना शुरू कर देता है. मालिक का कहना है कि लोगों को लगता था कि उन्होंने ऐसा जानबूझकर अपने तोते को सिखाया, लेकिन जब शख्स ने लोगों को बताया कि तोते ने कैसे ये गाली सीखी, तो वे दंग रह जाते हैं.

टीवी देखने पर लगाया बैन

आलम ये है कि लुइस के मालिक ने अब उसके टीवी देखने पर ही बैन लगा दिया है. पब कर्मचारियों का कहना है कि लुइस गाली देने के बाद चुप नहीं होता. वह लगातार उसी शब्द को बार-बार रिपीट करता रहता है, जिससे उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती थी. पब मालिक ने अब एक बोर्ड टांग दिया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि अगर तोता अपशब्द कहे तो नाराज न हों.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: