Homeजरा हटकेकरौली बाबा से पुलिस ने की पूछताछ, भक्त ने की थी शिकायत......

करौली बाबा से पुलिस ने की पूछताछ, भक्त ने की थी शिकायत……

करौली बाबा से पुलिस ने की पूछताछ, भक्त ने की थी शिकायत

सम्यक नाहटा, उत्तर प्रदेश। कानपुर में करौली धाम के बाबा उर्फ संतोष सिंह भदौरिया विवादों में घिर गए हैं. उन पर एक भक्त ने सेवादारों से पिटवाने का आरोप लगाया है.

इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बाबा और भक्त के बीच बहस होते देखी जा सकती है. वीडियो में भक्त के साथ बाउंसर धक्कामुक्की कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने बुधवार को करौली बाबा से पूछताछ की. कानपुर पुलिस करौली बाब से पूछताछ कर आश्रम से बाहर निकली लेकिन उनका बयान दर्ज नहीं कर पाई.

इस मामले पर करौली बाबा ने कहा कि वह अपने वकील से बात करने के बाद ही अपना बयान दर्ज कराएंगे. इस पर पुलिस का कहना है कि आश्रम उन्हें लिखित में दें

कि उनके पास आश्रम में लगे सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग नहीं है. बता दें कि भक्त डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने करौली बाबा पर मारपीट करने का आरोप लगाया था. कानपुर के डीसीपी साउथ का कहना है कि फिलहाल सिद्धार्थ चौधरी केस की पड़ताल पर पूरा ध्यान है. मामला तूल पकड़ा तो करौली बाबा की क्राइम कुंडली भी सामने आ गई.

करौली बाबा संतोष सिंह भदौरिया पर कई आपराधिक आरोप लग चुके हैं. करौली बाबा के खिलाफ 1992-95 के बीच हत्या समेत कई आपराधिक मामले दर्ज हुए थे. 14 अगस्त 1994 को तत्कालीन जिलाधिकारी दिनेश सिंह के आदेश पर संतोष भदौरिया पर रासुका की कार्रवाई की गई.

जिसका नंबर 14/जे/ए एनएसए 1994 है. संतोष ने एनएसए हटाने के लिए गृह सचिव को चिट्ठी भेजी थी. चिट्ठी में संतोष ने बताया था कि वह 1989 से किसान यूनियन में कार्यकर्ता हैं. इस बीच पुलिस से बचने के लिए वह किसान नेता बन गया और जमीनों पर अवैध कब्जा करना शुरू करने के आरोप लगे. उस पर एक चर्च की जमीन पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप लगा था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: