Google search engine
Homeखेलटी-20 विश्वकप : डिफैंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के उम्मीदों पर फिरा पानी, श्रीलंका...

टी-20 विश्वकप : डिफैंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के उम्मीदों पर फिरा पानी, श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल की जगह की पक्की…

टी-20 विश्वकप : डिफैंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के उम्मीदों पर फिरा पानी, श्रीलंका को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल की जगह की पक्की…

टी-20 विश्वकप :- श्रीलंका को इंग्लैंड ने 4 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका के हारते ही डिफैंडिग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

इस जीत के साथ बेहतर नेट रन रेट के साथ इंग्लैंड ने अपनी सेमीफाइनल की टिकट कटवा ली है. ऐसे में ग्रुप-1 में सेमीफाइनल की दो टीमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड पहुंच चुकी हैं. अब फैंस को ग्रुप 2 के सेमीफाइनल टीमों का बेसब्री से इंतजार है.

बता दें कि, श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए जीत के लिए मिले 142 रन के लक्ष्य दिया. श्रीलंका ने शुरुआत के 10 ओवरों ने शानदार शुरुआत दी.

लेकिन उसके बाद टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकमयाब रही. श्रीलंका की ओर से ओपनर निसांका ने शानदार 67 रनों की पारी खेली. उसके बाद कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहा.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार शुरुआत की. लेकिन पहला विकेट गंवाने के बाद विजयी लक्ष्य को हासिल करने में उनके पसीने छूट गए.

7.2 ओवर में 75 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचने में 111 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर इंग्लैंड को सैम कुरेन के रूप में छठा झटका लगा. इंग्लैंड 19.4 ओवर में विजयी लक्ष्य को हासिल कर पाई.

ऑस्ट्रेलिया हुआ बाहर

श्रीलंका की हार के साथ ही मेजबान और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में लगातार दूसरी बार पहुंचने का सपना टूट गया. पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार उसे भारी पड़ गई.

ऑस्ट्रेलिया के साथ सात अंक की बराबरी के बावजूद वह नेट रन रेट के मामले में पिछड़कर पहले ही दौर में विश्व कप से बाहर हो गया. सुपर-12 के ग्रुप-1 में पहले पायदान पर न्यूजीलैंड और दूसरे पर इंग्लैंड रही है.

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने तूफानी शुरुआत करते हुए 31 गेंद में ही टीम को पचास रन के पार पहुंचा दिया. 6 ओवर में इंग्लैंड ने 70 रन बना लिए थे.

लेकिन इसके बाद गेंदबाजी करने आए वनिंदु हसरंगा ने जोस बटलर को आउट करके श्रीलंका की मैच में वापसी करा दी. बटल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments