Google search engine
Homeखेलकिंग कोहली का बड़ा कारनामा : विराट का विश्वकप में धमाल, 2...

किंग कोहली का बड़ा कारनामा : विराट का विश्वकप में धमाल, 2 धाकड़ खिलाड़ियों को पछाड़कर ICC के अवार्ड प्लेयर ऑफ द मंथ पर किया कब्जा…

किंग कोहली का बड़ा कारनामा : विराट का विश्वकप में धमाल, 2 धाकड़ खिलाड़ियों को पछाड़कर ICC के अवार्ड प्लेयर ऑफ द मंथ पर किया कब्जा…

VIRAT KOHLI ICC PLAYER OF THE MONTH : किंग कोहली टी-20 विश्वकप में धमाल मचा रहे हैं. जिसके लिए उनको बड़ा इनाम मिला है.

विराट कोहली ने 2 खिलाड़ियों को पछाड़कर आईसीसी का अवार्ड प्लेयर ऑफ द मंथ अपने नाम किया है. हालांकि इससे पहले भी विराट कोहली को कई बार आईसीसी का अवार्ड मिल चुका है.

 बता दें कि, विराट कोहली को पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था और वह पहली ही बार में ये अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे.

विराट कोहली ने टी-20 विश्वकप में लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 123 की औसत से सबसे ज्यादा 246 रन बनाए हैं. कोहली ने इस विश्वकप में 3 हाफ सेंचुरी जमाई है. साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ हारे हुए मैच को भारत के पाले में डाल दिया. इस मैच में कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी.

टी-20 विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली हाल ही में टी20 वर्ल्डकप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने हैं. टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने कुल 26 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 83.92 की औसत से 1091 रन बनाए हैं जो बाकी खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा हैं.

वहीं इससे पहले भी कोहली को आईसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर, क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI क्रिकेटर ऑफ द डिकेड, ODI प्लेयर ऑफ द ईयर, टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर जैसे कई अवॉर्ड जीते हैं. इनमें से कुछ अवॉर्ड कोहली ने कई बार जीते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments