HomeखेलIndia and Sri Lanka का पहला टी-20 आज : रोहित और विराट...

India and Sri Lanka का पहला टी-20 आज : रोहित और विराट के बिना उतरेगी टीम इंडिया, पंड्या के सामने मैच जिताने की चुनौती…..

India and Sri Lanka का पहला टी-20 आज : रोहित और विराट के बिना उतरेगी टीम इंडिया, पंड्या के सामने मैच जिताने की चुनौती

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और श्रीलंका के बीच साल 2023 का पहला मैच आज खेला जाएगा. तीन मुकाबलों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच शाम 7 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों के बिना उतर रही है. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है.

कप्तान हार्दिक पंड्या के सामने टीम इंडिया को साल का पहला मुकाबला जिताने की चुनौती होगी, क्योंकि टीम ने पिछले 10 साल में एक ही बार साल का पहला मुकाबला जीता है. इस मुकाबले में भारत की युवा बिग्रेड जीत से साल की शुरुआत करना चाहेगी. वहीं, एशियन चैंपियन श्रीलंका नए चेहरों के साथ भारत को मात देना चाहेगी.

हार्दिक की कप्तानी में 4 मैच जीते

हार्दिक पंड्या ने 2022 में आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में पहली बार भारत की कप्तानी की. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम उन्हीं की कप्तानी में उतरी.

पंड्या की कप्तानी में भारत ने अब तक 5 टी-20 मैच खेले. इनमें से 4 में जीत मिली और एक मैच टाई रहा. इस सीरीज के बाद तीन वनडे की सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या टीम के उपकप्तान होंगे, जबकि रोहित शर्मा कप्तान होंगे.

कप्तान रोहित-विराट नहीं खेल रहे

टीम इंडिया रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में खेल रही है. टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है, जबकि स्टार बैटर सूर्यकुमार यादव टी-20 सीरीज के लिए भारत के उप कप्तान बनाए गए हैं.

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन…

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल/वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

श्रीलंका : दसुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, भनुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा/चरिथ असालंका, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा/लहिरु कुमारा, दिलशान मदुशंका, और महीश तीक्षणा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: