Homeखेलएक और क्रिकेटर का राजनीति में डेब्यू, इस प्रांत के होंगे खेल...

एक और क्रिकेटर का राजनीति में डेब्यू, इस प्रांत के होंगे खेल मंत्री…

एक और क्रिकेटर का राजनीति में डेब्यू, इस प्रांत के होंगे खेल मंत्री…

स्पोर्ट्स डेस्क :- पाकिस्तान की राजनीति एक और क्रिकेटर ने डेब्यू किया. बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में गेंद से कहर बरपा रहे पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज वहाब रियाज को टूर्नामेंट के बीच में ही बड़ी खुशखबरी मिली है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज वहाब रियाज खेल में सक्रिय रहते हुए राजनीति से जुड़ गए है

और उन्हें शुक्रवार को देश के पंजाब प्रांत का कार्यवाहक खेल मंत्री बनाया गया है. हालांकि वो शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा नहीं ले पाएंगे, क्योंकि वो इस समय बीपीएल में व्यस्त हैं और वहां से लौटने के बाद ही शपथ लेंगे.

इस 37 वर्षीय खिलाड़ी को पेशावर जाल्मी ने इस वर्ष पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए टीम में बरकरार रखा है. उम्मीद है कि खेल मंत्री के रूप में वहाब की नियुक्ति के बावजूद वह अपनी इस प्रतिबद्धता को पूरा करेंगे.

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने पिछली बार 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था. वह 2017 में चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का भी हिस्सा थे.

पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने शुक्रवार को वहाब की नियुक्ति की पुष्टि की. वह अगले 3 से 4 महीनों में पंजाब विधानसभा के चुनाव होने तक संभवत: इस पद पर बने रहेंगे.

वहाब ने 27 टेस्ट, 92 वनडे और 36 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पाकिस्तान के लिए 237 विकेट लिए हैं. वह पीएसएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनके नाम पीएसएल में 103 विकेट दर्ज है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: