HomeखेलU-19 Women’s T20 WC: भारत और इंग्लैंड के बीच होगी भिड़ंत, कप...

U-19 Women’s T20 WC: भारत और इंग्लैंड के बीच होगी भिड़ंत, कप जीतकर इतिहास रचना चाहेगी शेफाली बिग्रेड…

U-19 Women’s T20 WC: भारत और इंग्लैंड के बीच होगी भिड़ंत, कप जीतकर इतिहास रचना चाहेगी शेफाली बिग्रेड…

U-19 Women’s T20 WC : अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप का फाइनल आज शाम 5.15 से भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. पहली बार हो रहे इस टूर्नामेंट को जीतकर भारतीय टीम इतिहास रचना चाहेंगी.

भारतीय महिला टीम ने ये सफर 5 धाकड़ टीमों को हराकर तय किया है. ऐसे में महिला खिलाड़ी कप के इतने करीब पहुंचकर फाइनल्स पर कब्जा जमाने के लिए पूरा जोर लगाते नजर आएंगी.

बता दें कि, अंडर-19 महिला टी20 विश्वकप में भारत को केवल ऑस्ट्रेलिया की टीम से हार का सामना किया है. भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड जैसी टीम को धूल चटाई है.

वहीं सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की. उस मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 20 ओवर्स में नौ विकेट पर 107 रन ही बनाने दिए थे. लेग-स्पिनर पार्श्वी चोपड़ा ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि शेफाली ने अपने 4 ओवर्स के स्पेल में महज चार रन दिए और एक विकेट झटका.

बाद में भारत ने श्वेता सेहरावत के नाबाद 61 रनों की मदद से आसानी से टारगेट हासिल कर लिया. दूसरी ओर इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को एक करीबी मुकाबले में तीन रनों से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है.

शेफाली कहती हैं, हमारे सामने नर्वस होने वाले पल भी रहे और हम सो नहीं सके कि हम फाइनल में पहुंचेंगे या नहीं. लेकिन हमने अपनी गलतियों से सीख ली और यहां तक पहुंचे. अब हमें पूरा भरोसा है और अपनी भूमिका अच्छी तरह पता है. हर कोई सहज है और ज्यादा नहीं सोच रहा.

भारतीय टीम ने इन टीमों को चटाई धूल

  1. साउथ अफ्रीका को सात विकेट से दी मात (ग्रुप मैच)
  2. यूएई के खिलाफ 122 रनों से जीत (ग्रुप मैच)
  3. स्कॉटलैंड को 83 रनों हराया (ग्रुप मैच)
  4. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 विकेट से हार
  5. श्रीलंका को सात विकेट से हराया
  6. न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में आठ विकेट से रौंदा
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: