HomeखेलVirat Kohli ने लगाया टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक, ऑस्ट्रेलिया...

Virat Kohli ने लगाया टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरा किया 28वां टेस्ट शतक…

Virat Kohli ने लगाया टेस्ट करियर का दूसरा सबसे धीमा शतक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरा किया 28वां टेस्ट शतक…

सम्यक नाहटा, स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली (Virat Kohli) का टेस्ट करियर में शतक का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ. कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के अंतिम टेस्ट के चौथे दिन शतक लगाकर 40 महीने के इंतजार को खत्म किया.

उन्होंने नाथन लियोन की गेंद पर एक रन के साथ अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक पूरा किया. इसके लिए उन्होंने 241 गेंदों का सामना किया.

इस दौरान उन्होंने सिर्फ पांच चौके लगाएं. कोहली का यह दूसरा सबसे धीमा शतक है. इससे पहले उन्होंने नागपुर में इंग्लैंड के खिलाफ 2012 में 289 गेंदों में सेंचुरी लगाई थी.

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने रविवार को शानदार खेल का प्रदर्शन किया. उन्होंने एक छोर को संभाले रखा और धैर्य के साथ शतक की ओर कदम बढ़ाया.

उन्होंने आखिरी बार 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में टेस्ट शतक बनाया था. इस दौरान उन्होंने शतक जमाने के लिए 41 टेस्ट पारियां खेली.

इससे पहले कोहली के दो शतकों के बीच सबसे ज्यादा 11 पारियों का अंतर था. उन्होंने शनिवार को भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था. कोहली पांचवे भारतीय क्रिकेटर बने हैं, जिन्होंने घरेलू सरजमीं पर 4000 टेस्ट रन पूरे किए हैं.

कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह 8वां टेस्ट शतक है, जो किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सबसे ज्यादा है. उन्होंने इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ 5-5 टेस्ट शतक लगाया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के सभी प्रारूप में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. सचिन के नाम कंगारूओं के खिलाफ 20 शतक दर्ज हैं,

जबकि कोहली ने अब 16 सेंचुरी पूरी कर ली है. दोनों भारतीय बल्लेबाजों के बाद वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज ब्रायन लारा का नाम आता है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के सभी प्रारूप में कुल 12 शतक लगाएं हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: