Homeखेलबाबर आजम का T20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा, विराट कोहली का रिकॉर्ड...

बाबर आजम का T20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा, विराट कोहली का रिकॉर्ड भी कर दिया ध्वस्त…..

बाबर आजम का T20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा, विराट कोहली का रिकॉर्ड भी कर दिया ध्वस्त

सम्यक नाहटा, इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को 12 रनों से हरा दिया।

इसी के साथ पेशावर जाल्मी की टीम ने क्वालीफायर-2 में जगह पक्की कर ली है। जहां उसका सामना लाहौर कलंदर्स होगा। इस मैच में पेशावर के कप्तान बाबर ने तूफानी पारी खेली और अपने दम पर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने भारत के विराट कोहली और वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया है।

बाबर आजम ने किया कमाल

इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ बाबर आजम ने पारी की शुरुआत से ही ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। उन्होंने 39 गेंदों में 64 रन बनाए, जिसमें 10 चौके शामिल थे।

इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने टी20 क्रिकेट में नौ हजार रन पूरे करने के लिए 245 पारियां खेली हैं और वह टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज हैं।

इन बल्लेबाजों को छोड़ दिया पीछे

बाबर आजम 9000 रनों तक सिर्फ 245 पारियों में ही पहुंचे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गेल ने 249 पारियों में 9000 पूरे किए थे। वहीं, टी20 क्रिकेट में 9000 रन तक विराट कोहली 271 पारियों, डेविड वॉर्नर 273 पारियों और आरोन फिंच 281 पारियों में पहुंचे थे।

पाकिस्तान को जिताए कई मैच

बाबर आजम ने टी20 क्रिकेट में अभी तक 254 मैचों की 245 पारियों में 9029 रन बनाए हैं, जिसमें उनके बल्ले से 8 शतक निकले हैं। वहीं, उन्होंने 76 अर्धशतक लगाए हैं।

उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम को कई मैच जिताए हैं। उनकी गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है। एक बार वह क्रीज पर टिक गए, तो उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments

%d bloggers like this: