Google search engine
HomeUncategorizedWEATHER NEWS : मजबूत हो रहा Cyclone Sitrang, इन राज्यों में आज...

WEATHER NEWS : मजबूत हो रहा Cyclone Sitrang, इन राज्यों में आज दिखेगा असर….

WEATHER NEWS : मजबूत हो रहा Cyclone Sitrang, इन राज्यों में आज दिखेगा असर

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने भारत के पूर्वी राज्य में आज यानी 23 अक्टूबर को चक्रवाती तूफान की गतिविधियां तेज होने की जानकारी दी है। जिससे बिहार, झारखंड,

पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश समेत बंगाल के तटीय इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है। सितरंग तूफान 25 अक्टूबर की सुबह तक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट के पास पहुंच सकता है।

बंगाल की दक्षिण-पूर्वी खाड़ी और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के आस-पास के क्षेत्रों में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है। इसके उत्तर दिशा में बढ़ने की संभावना है

और 23 अक्टूबर तक एक गहरे दबाव में केंद्रित हो सकता है। फिर इसके उत्तर-पूर्व दिशा में मुड़ने और 24 अक्टूबर तक पश्चिम मध्य और पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है।

यह पूर्वोत्तर दिशा में आगे बढ़ सकता है और 25 अक्टूबर की सुबह तक पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश तट के पास पहुंच सकता है। पश्चिम बंगाल में सितरंग के खतरे से निपटने की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

तटीय इलाकों में लोगों को अलर्ट किया जा रहा है। साथ ही NDRF की टीमों को अलर्ट पर रखा गया है और स्थानीय प्रशासन हर तरह के एहतियात बरत रहा है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

च्रकवात के असर से कई राज्यों में बारिश के अलावा आज, 23 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

तमिलनाडु, केरल, दक्षिण कोंकण और गोवा, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है

और लक्षद्वीप, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में भी हल्की बारिश संभव है। इसके अलावा पूरे देश से दक्षिण-पश्चिम मानसून के शीघ्र ही विदा होने के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments