Google search engine
HomeUncategorizedदेवारी तिहार के लिए सजा मुख्यमंत्री निवास, मुख्यमंत्री बघेल ने पत्नी के...

देवारी तिहार के लिए सजा मुख्यमंत्री निवास, मुख्यमंत्री बघेल ने पत्नी के साथ निभाई गोवर्धन पूजा की रस्म…

देवारी तिहार के लिए सजा मुख्यमंत्री निवास, मुख्यमंत्री बघेल ने पत्नी के साथ निभाई गोवर्धन पूजा की रस्म…

रायपुर। मुख्यमंत्री निवास में छत्तीसगढ़ की परंपरा के अनुसार हर्ष और उल्लास के माहौल में देवारी तिहार मनाया गया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल के साथ गोवर्धन पूजा की रस्म अदा की. कार्यक्रम में वन मंत्री मोहम्मद अकबर, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोक कलाकार मौजूद थे

छत्तीसगढ़ी परंपरा के साथ आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री निवास राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरुवा, घुरवा अऊ बारी के लिहाज से सजाया गया था.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निवास परिसर में गौरी-गौरा की पूजा कर गोवर्धन एवं देवारी तिहार का शुभारंभ किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी धर्मपत्नी मुक्तेश्वरी बघेल और परिवार के सदस्यों के साथ गौरा-गौरी और गोवर्धन पूजा की और गौमाता को खिचड़ी खिलाकर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली की मंगलकामना की. मुख्यमंत्री ने गोवंश के प्रति कृतज्ञता के प्रतीक पर्व पर गौ माता को अपने हाथों से खिचड़ी खिलाकर परंपरा का निर्वहन किया.

मुख्यमंत्री निवास परिसर में महिला लोक कलाकारों ने छत्तीसगढ़िया वेशभूषा में मनमोहक सुआ नृत्य प्रस्तुत किया. वहीं धौराभांठा के कलाकारों ने उत्साह के साथ छत्तीसगढ़िया वाद्य यंत्रों एवं पारंपरिक वेशभूषा के साथ राउत नाचा प्रस्तुत किया. मुख्यमंत्री ने पारंपरिक वेशभूषा में राउत नर्तक दलों के बीच पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments