Google search engine
HomeUncategorizedबाइक राइड का रखते हैं शौक तो ठंड में साथ रखें ये...

बाइक राइड का रखते हैं शौक तो ठंड में साथ रखें ये असेसरीज… नहीं होगी कोई परेशानी

बाइक राइड का रखते हैं शौक तो ठंड में साथ रखें ये असेसरीज… नहीं होगी कोई परेशानी

OFFICE DESK :- ठंडी हवा के झोंके हो तो बाइक राइडिंग का अलग ही मजा है, लेकिन ठंड के दिनों में यह मजा आपके लिए सजा भी हो सकती है.

ज्यादा ठंड के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं, बाइक चलाते वक्त जो मुश्किलें आएंगी, वह अलग तो आज हम आपको कुछ असेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप रखेंगे तो विंटर सीजन में आपको कोई परेशानी नहीं होगी. आइए जानते हैं कि बाइक राइडिंग के दौरान आपको क्या-क्या साथ रखना चाहिए.

फुल फेस कवर मास्क

तेज रफ्तार से बाइक चला रहे हैं तो चेहरे, कान और नाक में ठंड लगती है. ऐसे में फुल फेस कवर मास्क आपको ठंड से राहत देगा. यह न सिर्फ आपको ठंड से बचाएगा, बल्कि कई और भी फायदे हैं. जैसे कि यह धूल से भी आपको सुरक्षित रखेगा. यही नहीं, आप गर्मी के दिनों में भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

खास विंटर हेलमेट

ये खास तरह से डिजाइन किए गए हेलमेट हैं, जो आपको न सिर्फ ठंड से बचाते हैं, बल्कि ठंड के दौरान धुंध में गाड़ी चलाने में भी कोई परेशानी नहीं होती, क्योंकि ये गॉगल्स से लैस होते हैं.

हैंड ग्लव्ज

ये तो बहुत जरूरी है, क्योंकि ठंडी हवाओं में हाथ की उंगलियां जम जाती हैं और ब्रेक क्लच लगाने में भी मुश्किल आती है. ग्लव्ज से आपको हैंडलिंग में प्रॉपर ग्रिप भी बनता है.

जैकेट और पैंट

चेहरे और हाथ ही नहीं, बल्कि सीने में भी ठंडी हवाएं काफी गहरा असर करती हैं, इसलिए वेदर प्रूफ जैकेट बहुत जरूरी है. साथ ही पैंट भी होना चाहिए. एक और खास बात यह है कि ठंड में सैंडल के बजाय शूज पहनकर बाइक राइडिंग पर निकलें, जिससे पैरों में ठंड के कारण तकलीफ न हो.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments