Google search engine
HomeUncategorizedNew Flight : रायपुर से कोच्चि की हवाई यात्रा हुई आसान, शुरू...

New Flight : रायपुर से कोच्चि की हवाई यात्रा हुई आसान, शुरू होगी नई फ्लाइट, जाने शेड्यूल….

New Flight : रायपुर से कोच्चि की हवाई यात्रा हुई आसान, शुरू होगी नई फ्लाइट, जाने शेड्यूल

रायपुर। New Flight : नागरिक उड्डयन विभाग ने घरेलू विमान सेवाओं के लिए शीतकालीन समय सारिणी (विंटर शेड्यूल) जारी कर दिया है।
इसमें स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर से होने वाली उड़ानों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। अलबत्ता, केरल मूल के निवासियों को कोच्चि के लिए नई को उड़ान मिली है।

New Flight : यह विंटर शेड्यूल जनवरी मध्य तक जारी रहने की खबर है। रायपुर से संचालित चेन्नई, बैंगलूर, हैदराबाद, कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, रांची की उड़ानों के समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

छत्तीसगढ़वासियों को जयपुर, कोच्चि के लिए दो नई उड़ाने मिलने की उम्मीद थी, लेकिन केवल कोच्चि की ही मिली है। इंडिगो एयरलाइंस मुंबई रायपुर मुंबई उड़ान को ही कोच्चि के लिए विस्तार किया है।

इंडिगो एयरलाइंस के मुताबिक 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक मुंबई रायपुर के लिए संचालित विमान सेवा की अतिरिक्त उड़ान की सुविधा दी जा रही है

जो रायपुर से शाम 6.40 बजे उड़कर 8.45 बजे मुंबई पहुंचेगी। इसके अलावा 30 अक्टूबर से ही कोच्चि के लिए नई उड़ान शुरू हो रही हैं।

यह कोच्चि से सुबह 5.15 बजे उड़कर 7.30 बजे मुंबई, 8.10 बजे मुंबई से उड़कर 10 बजे माना पहुंचेगी। वापसी में यह उड़ान रायपुर से 6.40 बजे, मुंबई 9.30 और कोच्चि 11.30 बजे रात पहुंचेगी।

रायपुर से मुंबई के लिए नई उड़ान की सौगात

हवाई यात्रियों को रविवार से रायपुर से मुंबई के लिए नई उड़ान की सौगात मिल रही है। बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइंस द्वारा संचालित यह उड़ान अभी 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक ही चलाई जाएगी। साथ ही खास बात यह रहेगा कि इस फ्लाइट के यात्रियों को कनेक्टिंग फ्लाइट के रूप में कोचीन फ्लाइट भी मिलेगी।
विमानन अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार फ्लाइट क्रमांक 6ई211 कोचीन से मुंबई के लिए सुबह 5.15 बजे उड़ान भरेगी और मुंबई 7.30 बजे पहुंचेगी। इसके बाद यही फ्लाइट मुंबई से रायपुर के लिए सुबह 8.10 बजे उड़ान भरेगी और सुबह 10 बजे रायपुर विमानतल पहुंचेगी।
New Flight : इसके बाद फ्लाइट क्रमांक 6ई885 रायपुर से मुंबई के लिए शाम 6.40 बजे उड़ान भरेगी और रात्रि 8.45 बजे मुंबई पहुंचेगी। इसके बाद यही फ्लाइट मुंबई से कोचीन के लिए रात 9.30 बजे उड़ान भरेगी और रात्रि 11.30 बजे कोचीन पहुंचेगी।
जयपुर उड़ान की सौगात भी जल्द
विमानन अधिकारियों का कहना है कि इन दिनों हवाई यात्रियों द्वारा जयपुर उड़ान शुरू करने की भी मांग की जा रही है। बतायाजा रहा है कि रायपुर से जयपुर के लिए जल्द ही नई उड़ान शुरू हो सकती है।
इसके लिए विमानन कंपनी द्वारा अपना शेड्यूल भी तैयार किया जा रहा है। इसके साथ ही भुवनेश्वर व गोवा के लिए भी जल्द ही उड़ान शुरू होगी।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments