Google search engine
HomeUncategorizedCG के पांच मंदिरों में चोरी : दानपेटी का ताला तोड़ ले...

CG के पांच मंदिरों में चोरी : दानपेटी का ताला तोड़ ले गए पैसे, पहले भी हो चुकी है चोरी पर चोरों को अब तक नहीं पकड़ पाई पुलिस….

CG के पांच मंदिरों में चोरी : दानपेटी का ताला तोड़ ले गए पैसे, पहले भी हो चुकी है चोरी पर चोरों को अब तक नहीं पकड़ पाई पुलिस

बालोद :- जिले के गुरुर ब्लॉक के ग्राम नारागांव स्थित सियादेवी मंदिर में अज्ञात चोरों ने दानपेटी का ताला तोड़ पैसा चोरी कर ली. सियादेवी मंदिर परिसर में स्थित पांच मंदिरों में चोरों ने दानपेटी का ताला तोड़ चोरी की घटना को अंजाम दिया है.

इसकी जानकारी मंदिर के पुजारी को सुबह झाडू करने के दरमियान पता चला तब उन्होंने मंदिर प्रबंधक अरुण साहू को सूचना दी. इसके बाद मामले की तत्काल शिकायत नजदीकी थाना गुरुर में की गई. पुलिस की टीम मंदिर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है.

सियादेवी मंदिर में अज्ञात चोरों ने मंदिर में चोरी कर पैसे तो ले उड़े, लेकिन उन्हें पकड़ पाना पुलिस के लिए मिल का पत्थर साबित हो सकता है, क्योंकि सियादेवी मंदिर परिसर में एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है.

वहीं इस सियादेवी मंदिर में बीते चैत्र नवरात्रि के दरमियान पंचमी की रात्रि दान पेटी की चोरी पहले भी हो चुकी है, जिसकी शिकायत पुलिस को की गई थी,

लेकिन अब तक उस चोर को पुलिस नहीं पकड़ पाई है. वहीं अब एक और चोरी का मामला सामने आया है, जिसमें अज्ञात चोरों ने शिव पार्वती मंदिर, राम मंदिर, सतीमाता मंदिर, लवकुश मंदिर में दान पेटी का ताला तोड़ पैसे ले उड़े हैं.

जिले के प्रमुख मंदिर सियादेवी में सीसीटीवी कैमरे का नहीं होना बड़े अपराध का कारण बन सकता है. इस मंदिर में रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु मंदिर दर्शन करने और पार्टी करने के लिए परिवारजन और दोस्तों के साथ पहुंचते हैं.

यहां रोजाना मेले जैसा माहौल रहता है. यह एक पिकनिक स्पॉट होने के कारण अनेक घटना दुर्घटना देखने को मिलती है. ऐसे में इस क्षेत्र में सीसीटीवी का नहीं होना बड़ी अनहोनी का भी कारण बन सकता है.

इस मंदिर प्रांगण में प्रवेश करने से पहले गाड़ियों को पार्किंग करना पड़ता है, जहां पर भी सीसीटीवी नहीं है. हालांकि उनकी देखरेख के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति ट्रस्ट करती है.

सीसीटीवी कैमरे की भी हो चुकी है चोरी

सियादेवी मंदिर प्रबंधक अरुण साहू ने बताया कि इस मंदिर में रोजाना सैकड़ों श्रद्धालु आते हैं. उनके समानों को सुरक्षित रखने के लिए बहुत जल्द विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. इससे पहले सीसीटीवी लगाया गया था, जिसके कैमरे को चोरों ने चोरी कर लिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments