Google search engine
HomeUncategorizedINDVSSA – आज साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है पिच...

INDVSSA – आज साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है पिच रिपोर्ट…..

INDVSSA – आज साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, ये है पिच रिपोर्ट

OFFICE DESK :- भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना तीसरा मैच 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ के ऑप्टस ग्राउंड में खेलेगी। अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया पूरे मनोबल के साथ टीम अपने पिछले दो मैचों में जीत के साथ उतर रही है।

बता दें कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने दोनों मैचों में अर्धशतक जमाते हुए वापसी की है। आज हम आपको बताएंगे भारत और अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल में क्या हैं आंकड़े? आपको बता दें कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका ने अब तक एक दूसरे के खिलाफ कुल 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

इस बीच टीम इंडिया ने 13 मैच जीते हैं जबकि अफ्रीका ने 9 मैच जीते हैं। इसके साथ ही एक मैच बेनतीजा रहा है। दोनों टीमों ने साल 2006 में पहली बार एक दूसरे का टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है।

भारतीय टीम और अफ्रीका के बीच मैच पर्थ के ऑप्टस ग्राउंड में खेला जाना है। भारतीय टीम ने इस मैदान पर अपना प्रशिक्षण शिविर लगाया और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेले।

इसके साथ ही बल्लेबाजों को मैदान की पिच और गेंद की उछाल की अच्छी समझ होती है. इस मैदान पर तेज गेंदबाज ज्यादा घातक साबित होते हैं। अफ्रीका के पास इतने खतरनाक तेज गेंदबाज हैं। जो भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है।

ऑप्टस ग्राउंड पर आखिरी मैच पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ था। जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करने के बाद 130 रन ही बना सका। हालांकि पाकिस्तान इस कम स्कोर का पीछा भी नहीं कर पाया

और जिम्बाब्वे ने रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीत हासिल कर ली। इसके साथ ही भारत और अफ्रीका भी 30 अक्टूबर को इस मैदान पर आमने-सामने होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments